आज पटना में स्वर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस का घेराव किया। आरक्षण विरोधियों ने सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। भाजपा और सरकार विरोधी नारे लगाने से रोकने पर पटना महानगर भाजयुमो कार्यकर्ताओं और सवर्ण सेना समर्थकों में मामूली झड़प भी हुई। दर्जनों की संख्या में आए सवर्ण सेना समर्थकों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मुख्यद्वार पर सरकार से आर्थिक आधार पर आरक्षण देने और ठेका में आरक्षण रद करने की मांग की।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के मुख्य द्वार पर हुए प्रदर्शन में गांव से लेकर शहर तक के युवा शामिल थे। आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर युवाओं ने यहां जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा और जदयू कार्यालय के घेराव का भी ऐलान किया है।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सवर्ण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भागवत शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले विभिन्न सरकारी विभागों व ठेकेदारी में आरक्षण लागू किया। सरकार इससे भी संतुष्ट नहीं है, तो निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने की बात कर रही है। यदि सरकार इसमें संशोधन नहीं करती है, तो यह लड़ाई जारी रहेगी।

सवर्ण सेना प्रधान महासचिव सुमित सरकार, प्रदेश महामंत्री दीपक शर्मा ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने समाजहित में स्कूल, कॉलेज, अस्पतालों के लिए जमीन दी। लेकिन, सरकार ने निजी क्षेत्रों में आरक्षण लागू कर हमारा ही शोषण करने का जिम्मा उठा लिया है। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने अपना मत देकर मुख्यमंत्री को सत्ता सौंपी। लेकिन, इसका खामियाजा हमें ही भुगतना पड़ रहा है।

Leave a Reply