यह दुनिया भी अजीब है और कुछ लोग भी अजीब होते हैं. आज हम आपको बतायेंगे भारत के एक ऐसे शख्स के बारे में जो कि पेशे से तो एक नाई अर्थात बाल काटने वाला है लेकिन अपनी मेहनत के बलबूते इस इंसान ने आज मुकेश अंबानी जी से भी ज्यादा कार खरीद ली हैं।

जी हाँ हम बात कर रहे है ऐसे नाई की जिसने आज मुकेश अंबानी से भी ज्यादा महँगी कार खरीद रखी हैं। इस शख्स का नाम है रमेश बाबू(Ramesh-Babu)। रमेश बाबु एक ऐसे नाई है जो करोडपति बने। एक नाई की ही तरह उन्होंने अपनी छोटी सी दुकान खोली। उस समय उनकी दूकान को इनर स्पेस का नाम दिया गया था और उनकी दुकान स्कूल के ही पास के एक शौपिंग काम्प्लेक्स में ही थी.

आपको बता दे कि Ramesh-Babu उस समय में फैशनेबल और नए तरीके से बाल काटने वाला बन गये थे। जैसा कि उनका पहले से ही कार खरीदने का सपना था, उन्होंने अपने जीवन की पहली कार मारुती ओमनी खरीदी. जिसके बाद लोगो की उनके व्यक्तिगत कामो के लिए भाड़े से देने लगे. और यही उनके जीवन का टर्निंग पॉइंट भी बना ।

बता दे कि धीरे धीरे उनका टैक्सी का यह व्यापार गति पकड़ता गया और आज रमेश बाबू के पास 200 से ज्यादा कारो का काफिला हो गया है जिसमे 75 से ज्यादा कार बीएमडब्लू, मेरसीडीज़, ऑडी जैसी बड़ी कंपनियों की हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि इतना अमीर आदमी बनने के बावजूद भी Ramesh-Babu आज भी नाई का काम करते हैं और दिन में एक दफा जरूर अपनी दुकान में जाकर काम करते हैं।

Leave a Reply