दरअसल मामला ब्रिटिश दम्पति से लूटपाट और बदसलूकी का है. पंडारक थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी के पास इंग्लैंड के मैथ्यू और उनकी पत्नी जेसिका के साथ दो लफंगों ने अभद्र हरकत की थी. दंपती को डराया धमकाया गया था तथा उनके साथ बदसलूकी की गयी . खतरों को भांप तत्काल उन्होंने पुलिस को सूचना दी और कार्रवाई की गयी. और दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद विदेशी दंपती भी मनु महराज के फैन बन गए और तो और मनु महाराज ने प्रेस कांफ्रेस कर दोनों आरोपितों का स्पीडी ट्रायल कर सजा दिलाने का एलान किया है. जिसके बाद तो विदेशी दम्पति के मन में मनु महाराज के लिए सम्मान और बढ़ गया .

एसएसपी मनु महाराज के अनुसार एएसपी मनोज तिवारी, पंडारक थानाध्यक्ष दिवाकर विश्वकर्मा, हथिदह थानाध्यक्ष अविनाश कुमार, NTPC थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार द्वारा द्वारा इलाके में सघन छापामारी की गई थी और दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. दोनों पंडारक के रहने वाले हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों में छट्ठू और बैजू कुमार शामिल हैं. एसएसपी के अनुसार मैथ्यू और उनकी पत्नी जेसिका जब दियारा इलाके में टेंट लगा रहे थे तो इसी दौरान उनको आतंकित किया गया. मनु महाराज ने मीडिया को बताया कि इंग्लैंड के मैथ्यू और जेसिका भारत में एडवेंचर ट्रिप पर आये थे और इस दौरान वह हरिद्वार से हावड़ा के लिए चले थे. नाव से ही दोनों हरिद्वार से हावड़ा जा रहे थे. रास्ते में कहीं पर भी नदी किनारे टेंट लगाकर रात गुजारते थे और सुबह होते ही यात्रा शुरू कर देते थे.

इस दौरान वे लोग तीन दिनों तक पटना में रहे थे और पांच नवंबर को पंडारक पहुंचे थे. वहीं पर इनके साथ लफंगों ने बदसलूकी की थी. मामला विदेशी पर्यटकों का होने की वजह से पुलिस ने क्विक एक्शन लिया और सबसे पहले विदेशी दंपती को सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया गया. ब्रांड बिहार की छवि पर गहरा आघात मानते हुए पुलिस ने दिन-रात एक कर पंडारक इलाके में सभी अपराधियों के साथ आरोपितों की छापेमारी में अपनी पूरी ताकत लगा दी और आखिरकार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply