ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में बिहार की बेटी ने सोने पर निशाना साधा है. शूटर श्रेयसी सिंह ने प्रतियोगिता के आठवें दिन शूटिंग प्रतिस्पर्धा में भारत के लिये सोना जीता.श्रेयसी ने फाइनल में  ऑस्ट्रेलिया की एम्मा काक्स को हराया। शूटऑफ में श्रेयसी ने दो और एम्मा ने एक निशाना लगाया।

शूटर श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में यह स्वर्ण पदक जीता. श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप वर्ग में 96+2 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण दिलाया. इसी वर्ग में वर्षा रमन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं और वो 86 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं.

श्रेयसी ने ग्लास्गो में चार साल पहले सिल्वर मेडल जीता था। वह तीन दौर के बाद दूसरे और वर्षा तीसरे स्थान पर थी। हाल ही में उसने 2017 कॉमनवेल्थ शूटिंग चैम्पियनशिप में भी सिल्वर मेडल जीता था। श्रेयसी के दादा और पिता दोनों भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग लिया, लेकिन तब वह मेडल से चूक गई थीं। ग्लास्गो में सिल्वर मेडल जीतने के बाद श्रेयसी ने 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Leave a Reply