खुलासा : बीएसईबी में पैसों के बल पर नौकरी का खेल, जांच में जुटी पुलिस

ईटीवी/न्यूज18 ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) में पैसों के बल पर चल रहे नौकरी के खेल का खुलासा किया है. खुलासे के बाद बीएसईबी प्रशासन और पुलिस हरकत में आ गई है. इस पूरे मामले की जांच तेज कर दी गई है. फिलहाल पटना पुलिस बोर्ड के दो कर्मचारियों से पूछताछ में लगी है.

इंटर टॉपर घोटाले के बाद ईटीवी/न्यूज18 ने एक और खुलासा किया है. बीएसईबी में पैसों के बल पर नौकरी देने के खेल के खुलासे से हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने मामले की जंच शुरू कर दी है. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में एमटीएस परीक्षा में सफलता दिलाने के नाम पर पैसे के खेल का खुलासा हुआ है. नवंबर महीने में आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से बोर्ड ऑफिस में बहाली होनी थी, लेकिन शातिरों ने नौकरी दिलाने के नाम पर पैसों का खेल खेलना शुरू कर दिया.

राजेश गुंजन नामक एक अभ्यार्थी, जिसने टाइपिंग परीक्षा पास कर ली थी. उसे नौकरी का लालच देकर 80 हजार रुपये की मांग की गई. इसके लिये फोन करनेवाले ने अपने को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कर्मचारी बताया. दरअसल ओफन करनेवाला शातिर ने गुंजन को कुछ ऐसी गोपनीय जानकारी दी, जो केवल बोर्ड के लोगों को ही पता होता है.

हमारे इस के खुलासे के बाद बीएसईबी प्रशासन हरकत में आया और उसने पटना पुलिस से सहयोग मांगा. पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बोर्ड के ही तीन कर्मचारियों को हिरासत में लिया है. एसएसपी मनु महाराज की मानें तो मामले की जांच चल रही है और आरोपी जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे. उधर राजेश गुंजन ने इस मामले के खुलासे के बाद अपनी सुरक्षा की गुहार भी लगाई है.

Leave a Reply