प्रतीकात्मक तस्वीरP

जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के उनीसू में रविवार देर रात हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। फिलहाल आतंकियों और सुरक्षों के बीच हो रही गोलीबारी रुक चुकी है। बताया जा रहा है कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर सेना के जवान क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हंदवाड़ा के उनीसू में मुठभेड़ में तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है। उधर बारामुला में भी सेना ने 2 आतंकवादियों को उनके असली मुकाम तक पहुंचा दिया है। वैद्य ने बताया कि इस ऑपरेशन में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे। वैद्य ने ऑपरेशन में शामिल जवानों को इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि भारी बारिश और ठंड के बावजूद हमारे जवान आतंकियों से पूरी रात लड़ते रहे और सभी को मार गिराया।
बीते शनिवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पर, रात में अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे थे। इसके बाद पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

O

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान जख्मी हो गया था। पांच दिसंबर को भी पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम को तोड़ा था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पिछले दिनों में कई मुठभेड़ में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। कई आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। सेना की तरफ से जारी एक आंकड़े के मुताबिक इस साल जम्मू कश्मीर में ऑपेरशन आल आउट के तहत अब तक करीब 205 आतंकियो को मार गिराया गया है।

Leave a Reply