फ़ाइल फ़ोटो

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सुरक्षाबलों के आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. बडगाम और सोपोर में हुए दो अलग-अलग एनकाउंटरों में जैश और लश्कर के 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गुरुवार को मार गिराया. इस साल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या भी 200 के पार पहुंच गई है.

मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के फुटलिपोरा गांव में सुरक्षाबलों ने आतकंवादियों को घेर लिया. सुरक्षा बलों के जवानों ने बडगाम में 4 आतंकियों को मार गिराया है. आतंकी जैश-ए मोहम्मद संगठन के बताए जा रहे हैं. वहीं बडगाम के बाद सोपोर के सागीपोरा में भी 1 आतंकी मारा गया है. आतंकी लश्कर-ए- तैयबा का बताया जा रहा है

बता दें कि मुठभेड़ तड़के सुबह शुरू हुई. सुरक्षाबल के जवानों ने रात को गांव की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था. इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

इस साल अब तक 200 आतंकियों का सफाया

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट शुरू किया था. खासकर आतंकवाद से सबसे प्रभावित दक्षिण कश्मीर के जिलों में लगातार ऑपरेशन किए गए. ताजा एनकाउंटर के साथ ही इस वर्ष में सेना ने अब तक 200 आतंकियों को मार गिराया है.

3 आतंकी हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. ये तीनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. आतंकियों के पास से एक एसएलआर राइफल, एक पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड जब्त किए गए थे।

Leave a Reply