बिहार की राजधानी पटना के एक अस्पताल में बरसात का पानी भर जाने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां नालंदा मेडिकल कॉलेज में तालाब का पानी सीधे अस्पताल में घुस गया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे पानी मरीजों के वार्ड में घुस गया है। बताया जा रहा है कि इस पानी के साथ कई मछलियां भी बहकर आई हैं। अब आलम यह है कि इस अस्पताल के वार्ड में नीचे मछलियां तैर रही हैं और ऊपर मरीज बरसातके पानी से बेहाल हो रहे हैं। बरसात का पानी आईसीयू में भी घुस चुका है जिससे डॉक्टरों को इलाज करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में मरीज अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं लेकिन यहां तो पूरा अस्पताल ही बीमार हो गया है।

अस्पतालों में भर रहे पानी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बदइंतजामी की पोल खोल दी है। बरसाती मौसम में होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए आ रहे लोगों को पानी से भरे अस्पतालों में कैसे बेहतर इलाज मिलेगा इसपर सवालिया निशान है।

बता दें कि देश की राजधानी समेत उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में लगातार या रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिससे कई इलाकों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावति हुआ है।

Leave a Reply