पीएम मोदी और इवांका ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत दौरे पर हैं, इस क्रम में इवांका ने बीते दिन हैदराबाद में आठवें सालाना वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन जीईएस को संबोधित किया, इससे पहले उन्होंने पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इवांका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की।

पीएम मोदी की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए इवांका ने कहा कि एक चाय बेचने वाले से देश के प्रधानमंत्री बनने की अपनी यात्रा से मोदी ने यह साबित किया है कि रूपांतरणकारी/कन्वर्टिंग बदलाव संभव है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मोदी की उपलब्धियों वास्तव में असाधारण है।

समिट में रोबोट के साथ पीएम मोदी और इवांका ट्रम्प

इवांका ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को एक संपन्न अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ और दुनिया में उम्मीद का प्रतीक बनाने के लिए काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि आप जो हासिल कर रहे हैं वह वास्तव​ में असाधारण है। तो वहीं इवांका मे पीएम मोदी के उस भरोसे को भी सराहा जिसमें उन्होंने कहा कि मानवता की प्रगति महिला संशक्तिकरण के बिना अधूरी है।

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और व्हाइट हाउस में उसका एक सच्चा मित्र है। उन्होंने कहा कि आपके अपने प्रयासों, उद्यमिता व कठोर मेहनत से भारत के लोगों ने 13 करोड़ से अधिक नागरिकों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है और मैं जानती हूं कि मोदी के नेतृत्व में बढ़ना जारी रहेगा।

Leave a Reply