प्रवर्तन निदेशालय के सम्मन के बावजूद बार बार बहाने बनाकर बच रही राबड़ी देवी को आज आखिर ED के सामने पेश होना ही पड़ा। आज लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ईडी के पटना कार्यालय पहुंचीं और अब उनसे पूछताछ शुरू हो चुकी है। पूछताछ से पहले ईडी ने राबड़ी देवी को पानी पेश किया। पूछताछ में जाने से पहले राबड़ी ने पत्रकारों से कहा कि लौटूंगी तो सबसे बात करूंगी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम अपने पटना स्थित कार्यालय में राबड़ी से पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक राबड़ी से आज 55 सवाल पूछे जाएंगे। राबड़ी साढ़े ग्यारह बजे अपने आवास से निकलीं और ईडी दफ्तर पहुंचीं। उनके साथ मीसा भारती और भोला यादव भी ईडी दफ्तर पहुंचे हैं।

राबडी देवी से ईडी की आठ सदस्यीय टीम पूछताछ कर रही है, इसमें एक महिला अधिकारी भी शामिल है। मीसा, शैलेश और भोला को एक अलग कमरे में बिठाया गया है।

राबड़ी देवी ने रेलवे होटल आवंटन घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए जारी किए गए आठ सम्मनों का जवाब नहीं दिया था और कहा था कि मुझसे पूछताछ करनी है तो पटना आकर पूछताछ करें, मैं दिल्ली नहीं जाऊंगी, जिसके बाद आज ईडी पटना स्थित कार्यालय में ही उनसे पूछताछ कर रही है। राबड़ी से पूछताछ में महिला अधिकारी भी शामिल हैं।

बता दें कि पिछली बार भी इनकम टैक्स की पूछताछ में राबड़ी के साथ मीसा भारती राबड़ी के सहयोग करने के लिये गई थीं। पूछताछ में जाने से पहले राबड़ी आवास पर गहमागहमी रही और ईडी कार्यालय में भी पूछताछ की पूरी तैयारी कर ली गई थी। इसके साथ ही खबर मिल रही है कि जल्द ही सीबीआइ भी इस मामले में राबड़ी से पूछताछ कर सकती है।

अगले सप्ताह सीबीआइ भी भेज सकती है नोटिस

रेलवे होटल टेंडर मामले में ईडी के बाद अब सीबीआइ भी जल्द ही पूछताछ की जाएगी। सीबीआइ अगले सप्ताह राबड़ी को नोटिस भेजकर पूछताछ कर सकती है। आने वाले वक्त में राबड़ी और लालू परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

लालू ने कहा-पूछताछ करना ईडी का काम है, करे पूछताछ

राबड़ी से पूछताछ पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ईडी का काम है पूछताछ करना, पूछताछ करे हमलोग डरते नहीं हैं। राबड़ी ने तो साफ कहा था कि हम दिल्ली नहीं जाएंगे पूछना है तो पटना आकर पूछताछ करे ईडी।

तेजस्वी और लालू से हो चुकी है पूछताछ

ईडी ने पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 13 नवंबर और 10 अक्टूबर को दो बार पूछताछ की थी। इसके साथ ही एजेंसी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से भी पूछताछ की थी।

 

Leave a Reply