विजय रूपाणी ही बनेंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री.
गुजरात में बीजेपी विधायक दल ने विजय रूपाणी को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है, वहीं नितिन पटेल को भी दूसरी बार डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. विधायक दल की इस बैठक में पर्यवेक्षक अरुण जेटली और सरोज पांडेय के अलावा बीजेपी के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव भी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी के नाम की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पार्टी के विधायकों ने एकमत होकर रूपाणी को अपना नेता चुना है और इसलिए वह पार्टी के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस 77 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही है. 6 सीटें अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने जीती हैं वहीं 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है.

इसलिए दोबारा सीएम बनाए गए रूपाणी

माना जा रहा है कि बीजेपी रूपाणी की जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने की योजना बना रही थी. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव (115) की तुलना में इस चुनाव में बीजेपी को कम सीटें (99) मिली हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री बदलने से पार्टी कार्यकर्ताओं में गलत मैसेज जाने की संभावना थी कि बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं

Leave a Reply