विश्व की सबसे बड़ी पेंटिंग मधुबनी रेलवे स्टेशन पे बनने के बाद अब एक हिंदी अखबार के मुताबिक समस्तीपुर मंडल के अधिकारी अब मधुबनी रेलवे स्टेशन के बाद दरभंगा और सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन को भी सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए विचार का रहे है . वीरेंद्र कुमार, सीनियर डीसीएम, समस्तीपुर, रेलवे मंडल के अनुसार इसके लिए श्रमदान एवं स्थानीय निवासियों से सहयोग भी लिए जाने का विचार किया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही कदम उठाया जाएगा।

वैसे , सीतामढ़ी स्टेशन के दीवार पे पहले से ही सीता स्वयंवर, जानकी उदभव, गणेश देव, लक्ष्मी और श्रीकृष्ण का चित्र है .जिसे अब विस्तार दिया जाएगा . हिंदी अखबार के मुताबिक दीवारों पर अंकित किए जाने के चर्चा से ही यहां के स्टेशन पर कार्यरत रेलकर्मी और निवासी भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं यहां के स्थानीय मिथिला पेंटिंग के एक्सपर्ट अशोक कुमार ने कहा कि अगर रेल प्रशासन हम और हमारे टीम से सहयोग का आग्रह करेगी तो हम श्रमदान को तैयार हैं। कलाकार संजय कुमार, रंजू श्रीवास्तव, श्यामा वर्मा ने भी कहा कि रेलवे स्टेशन को मिथिला पेंटिंग से सजाने और स्वच्छ बनाने की योजना में वे श्रमदान कर सहयोग में आगे रहेंगे।

वही जब हमने सीतामढ़ी के कुछ लोगो से इस बारे में पूछा तो सभी का कहना था .. इससे अच्छा क्या होगा जब हमारा स्टेशन साफ़ सुन्दर और दुनिया के सामने एक मिशाल बनेगा .

Leave a Reply