bihar chief minister nitish kumar said i also do not wear sacred thread

नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के जनेऊधारी हिंदू बताए जाने पर कहा कि मैं भी जनेऊ नहीं पहनता हूं। देख लीजिए उनकी राजनीति कहां जा रही है, जो लोग जनेऊ नहीं पहन रहे हैं उन्हें कम कर आंका जा रहा है।
बिहार की राजधानी पटना में लोक संवाद के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। गुजरात चुनाव में भाजपा की जीत का दावा दोहराते हुए नीतीश ने कहा कि कांग्रेस वहां अल्पसंख्यकों की उपेक्षा कर रही है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग कांग्रेस के मंच पर भी नहीं दिख रहे हैं। अहमद पटेल तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस ने टिकट भी इस बार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को काफी कम  दिया है। वहां अल्पसंख्यकों की जितनी संख्या है उतने लोगों को टिकट नहीं दिया गया है। नीतीश ने पूछा है कि आखिर कांग्रेस में इतनी घबराहट और बेचैनी क्यों है।

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मामला है। कांग्रेस में टॉप पोस्ट हमेशा से एक परिवार के पास होता है। लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव कराए जाने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि, ‘मैं हमेशा से देश में एक चुनाव का पक्षधर रहा हूं। हरेक साल दो-तीन राज्यों में चुनाव होने से परेशानी होती है। देशभर में एक साथ चुनाव कराने के लिए सहमति बनाने की जरूरत है और इसमें समय लगेगा।’

Leave a Reply