बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कई दिनों के अंतराल के बाद रविवार को फिर लालू प्रसाद यादव के परिवार को घेरते हुए नया धमाका किया है। उन्होंने भरी सभा में एलान किया कि इन लोगों ने तो टाटा कंपनी की संपत्ति पर भी कब्जा जमा लिया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में आगे खुलासा किया जाएगा। मोदी ने लालू पर इशारा करते हुए साफ कहा कि मौका मिला तो उन्होंने राज्य का खजाना भी लूट लिया। मोदी ने यहां राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद द्वारा आयोजित सम्राट अशोक की जयंती समारोह में भ्रष्टाचार, जातिवाद व सांप्रदायिकता का आरोप लगाते हुए राजद पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि 7-8 महीने पहले जो लोग महागठबंधन से हटे वे अब जातिवाद व सांप्रदायिक तनाव फैलाने में जुटे हैं। 15 वर्ष पहले भी ये लोग जातिवाद के नाम पर शासन किए और इस दौरान अपना पूरा समय जातिवाद व सांप्रदायिकता फैलाने में दिया। उन्होंने आग्रह किया कि ऐसे लोगों की बातों में आकर समाज को टूटने मत दीजिए। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर आज लालू जेल में बंद हैं तो किसके कारण जेल में हैं। चार-चार कोर्ट ने उनके खिलाफ फैसला सुनाया है। जानबुझकर दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सत्ताधारी लोगों ने उन्हें फंसा दिया। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते मौका मिला तो खजाना लूट लिया। लालू परिवार के लोग 28 वर्ष में 30 से अधिक संपत्ति का मालिक बन बैठे।

कांति देवी व रघुनाथ झा से संपत्ति लिखवा ली। टिकट देने के बदले जमीन लिखवा ली। मोदी ने कहा कि क्या लालू परिवार को विरासत में इतनी संपत्ति मिली है। क्या इतनी संपत्तियां कमा कर बनाई गई हैं? मोदी ने एलान किया कि अभी और खुलासा होना बाकी है। ये लोग टाटा कंपनी की संपत्ति को भी लिखवा लिए हैं। इस बारे में आगे खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि राजद दो-तीन जातियों को लेकर चलता है जबकि भाजपा सभी पार्टियों को लेकर चलती है। ये लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि भाजपा आरक्षण को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता है।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने राजद को खुली चुनौती दी कि वह यह साबित कर दिखाए कि भाजपा आरक्षण खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि राजद यह साबित कर देगा तो वह उसकीशरण में चले जाएंगे, अन्यथा वह आरक्षण के बारे में झूठ बोलना बंद करे। राय ने यह भी कहा कि कुछ लोग समाज को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। स्वास्य मंत्री मंगल पाण्डेय व पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि अब समय तलवार या तोप के बल पर किसी राज्य को जीतने का नहीं है। काम के बल पर ही जीता जा सकता है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने काम के बल पर सभी को जीत रहे हैं।

Leave a Reply