बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. चारा घोटाले में रांची हाईकोर्ट से प्रोविनजल जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब रेल होटल आवंटन मामले में ईडी ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है.

मनी लांड्रिग मामले में ईडी ने लालू प्रसाद,उनकी पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है. चार्जशीट में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और लालू प्रसाद के खास प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता का भी नाम शामिल है.

इस घोटाले में पहली बार लालू के खास सहयोगी प्रेमचंद गुप्ता का नाम आया है.आरोप है कि गुप्ता की कंपनियों के जरिेए ही पैसा आया था. लालू यादव के रेलमंत्री कार्यकाल के दौरान रेलवे के दो होटलों को लीज पर दिया गया था.

इस केस में सीबीआई पहले ही इन सबों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर आरोपी बना चुकी है और अब ईडी ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है. 30 अगस्त को इन सभी आरोपियों को पाटियाला हाउस कोर्ट में बुलाया है और इन तमामा आरोपियों के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाएगा.

Leave a Reply