राजद व जदयू के बीच आज ‘डर्टी’ बयानों की जंग से बिहार की सियासत में कुछ ज्यादा ही गरमाहट आ गयी है. शुक्रवार को पहले जदयू ने तेजस्वी यादव पर कीचड़ उछाला, तो उसके बाद तेवर में आये तेजस्वी यादव ने कुछ ही घंटे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘सबकुछ’ कह डाला. लेकिन मामला इतना गरम है कि इस अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इसे लेकर नीतीश कुमार पर बड़े हमले किये हैं.

दरअसल शुक्रवार को जिस समय चारित्रिक बयानों की जंग पटना में चल रही थी तो उस समय राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद रांची में थे. आज भी सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी थी. पेशी के बाद वे सीधे पटना लौटे. हालांकि वे बिहार की इस पॉलिटिक्स पर पूरी नजर रखे हुए थे. आते ही मीडिया के सामने वे नीतीश कुमार पर बरस पड़े.

तेजस्वी यादव के चरित्र को लेकर जदयू नेताओं के आरोप को लेकर लालू प्रसाद पूरे तेवर में दिखे. उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर काफी गिर गया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार डिरेल हो गये हैं. वे पूरी तरह अब फ्रस्टेशन में चले गये हैं. तेजस्वी यादव जैसे उभरते युवक के चरित्र पर सवाल ठीक नहीं हैं. लालू प्रसाद यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ भी कर ले, अब नीतीश कुमार बचने वाले नहीं हैं.

बता दें कि शुक्रवार को एक लड़की के साथ तेजस्वी यादव के लिये गये फोटो को मुद्दा बनाते हुए जदयू की ओर से उन पर हमला किया गया था. जदयू नेताओं ने फोटो दिखाकर तेजस्वी के चरित्र पर सवाल उठाया था. इसके कुछ ही घंटे के बाद तेजस्वी यादव ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमला किया. तेजस्वी ने भी इशारों इशारों में ‘सबकुछ’ कह डाला. हालांकि तेजस्वी ने यह भी कहा कि जदयू जितना गिर गया है, उतना राजद नहीं गिरेगा. वहीं देर शाम में रांची से पटना पहुंचे लालू प्रसाद ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

Leave a Reply