बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में शनिवार को एक बार फिर चूक सामने आयी। बेगूसराय में एक युवक सीएम की सुरक्षा को भेदते हुए उनके करीब पहुंच गया और सीएम पर काला मफलर फेंकने का प्रयास किया। जिसके बाद युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शनिवार को बेगूसराय में बलिया प्रखंड मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा में कड़ी सुरक्षा घेरे को तोड़कर एक युवक मंच की ओर छलांग लगा दिया. छलांग लगाने वाला युवक साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के चौकी निवासी अजय शर्मा के पुत्र अजीत कुमार (22) बताया जाता है. युवक ने बताया कि कर्ज से तंग आकर वह मुख्यमंत्री से सहायता की मांग को लेकर मंच की ओर गया था.

इस दौरान सीएम सिक्यूरिटी में लगे गार्डस ने उसे समय रहते दबोच लिया. इस मामले में जिले के पुलिस कप्तान ने 11 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है. जिन पुलिसवालों को सस्पेंड किया गया है उनमें एक सब इंस्पेक्टर और दस प्रशिक्षु सिपाही शामिल हैं. एसपी आदित्य कुमार ने इसे सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए कार्रवाई की.

एसपी ने नयागांव थानाध्यक्ष सहित बीएमपी 8 के 10 प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही बलिया डीएसपी व एसडीओ , बखरी डीएसपी और एक मजिस्ट्रेट से स्पष्टीकरण की मांग की गई है.

Leave a Reply