Bihar Police Constable Result 2017, CSBC: बिहार पुलिस में 9 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा बीते 15 और 22 अक्‍टूबर को हुई थी। लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने 9900 कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन किया था।

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) जल्द ही बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम 2017 के नतीजे घोषित कर सकता है। नतीजे घोषित होने की तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक अब किसी समय नतीजे जारी हो सकते हैं। खबर के मुताबिक, दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में नतीजे जारी हो सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करते रहें ताकि वे समय पर नतीजे देख पाएं। बिहार पुलिस में 9 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा बीते 15 और 22 अक्‍टूबर को हुई थी। बता दें कुल 9900 पदों पर भर्ती होनी है। भर्ती की अधिसूचना जुलाई 2017 में जारी की गई थी। दिसंबर समाप्त होते ही परीक्षा को लगभग दो महीने पूरे हो जाएंगे।

लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने 9900 कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन किया था। खबर के मुताबित, लिखित परीक्षा से लगभग 50 हजार उम्मीदवार अगले राउंड के लिए चुने जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी जो कि अब पूर्ण हो चुकी है। वहीं दूसरे चरण में फिजिकल और मेडिकल टेस्ट्स होंगे। दूसरे चरण में 100 मार्क्स के फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट (PET) होगा। फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट में रेस, शॉट पुट, हाई जम्प राउंड कम्पटीशन होंगे। फाइनल मेरिट लिस्ट (PET) के आधार पर तैयार होगी। अनुमान है कि दिसंबर महीने के अंत तक परिणाम जारी हो सकते हैं। नतीजे जारी होने पर आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ऐसे करें चेक रिजल्ट
Step 1: वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं
Step 2: नतीजे जारी होने पर होम पेज पर ही आपको रिजल्ट नोटिफिकेशन नजर आ जाएगा
Step 3: उस पर क्लिक करें
Step 4: अपनी डीटेल्स भरें, सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 5: आपका रिजल्ट खुल जाएगा

Leave a Reply