मोकामा विधानसभा में इन दिनों सरकार और प्रशासन पूरी तरह बौनी नजर आ रही है। एक तरफ श्यामसुंदर यादव खुले आम माँ बहन से दुष्कर्म करने का कार्य कर रहा है वही बेखौफ आतंक मचाया हुआ है। सरकार और प्रशासन मूक दर्शक के भूमिका में है। श्यामसुंदर यादव के आतंक से त्रस्त होकर कुछ ग्रामीण उसे रोकने के लिए कानून के विरुद्ध जाकर यादव पर हमला करने के प्रयास में थे और उसी में एक कि मौत बम विस्फोट में हुआ। कुम्भकर्णीय निद्रा से उठे स्थानीय विधायक इन दिनों क्षेत्र के दौरे पर है। तीन दिन से एक चर्चा जोरों पर है की विधायक पर जानलेवा हमला विफल हुआ। सवाल उठता है जो भी अपराधी मरा वो स्थानीय विधायक के आस पास भी नहीं था और अपने आचरण के मुताबिक अपराधी के मौत को खुद पर होने वाले हमले से जोड़कर लोगों में गलत बातें फैला रहे है।

एक तरफ राज्य सरकार श्याम सुंदर यादव जैसे को खुले आम नंगा तांडव मचा रहा है वही दूसरे तरफ एक गुट उससे बदला लेने के लिए गैर कानूनी तरीके से बम बनाने में लगे है। मेरा सीधा आरोप है इस गुट को स्थानीय विधायक का समर्थन है और किसी भी कीमत पर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जाए। श्याम सुंदर यादव जैसे दरिंदे जल्द से जल्द गिरफ्तार हो और अगर ऐसा नही हुआ प्रशासन को जगाने के लिए जनता रास्ते पर आने पर मजबूर होगी। विधायक अनंत सिंह ने जो भी आरोप लगाए है मेरी जानकारी के अनुसार गलत है और मैं इस घटना का जांच का माँग करते है।

स्थानीय विधायक को नीतिश सरकार का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष समर्थन है, उसके बाद भी आज इनका बयान की IG का हाथ है वास्तविक में कोई हमला हुआ ही नहीं ! आने वाले दिन में कही किसी अन्य देश मे हुए आतंकी हमले को स्थानीय विधायक खुद पर होने वाले हमले से जोड़कर बताये तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा मिले 3 सुरक्षा कर्मी और 6 हाउस गॉर्ड जो विधायक के निवास के लिए ही मिला है,उसका भी दुरुपयोग मंत्री वाले रोब में साथ में रखकर कर रहे है। हमे उम्मीद था कि सोनपुर में “हाथी घोड़ा पाल की” खेलने के बाद नीतिश सरकार के निजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे पर बोलेंगे। लेकिन राज्य की नीतिश और बीजेपी के सरकार के ये छुपे हुए शागिर्द है तो ये कैसे अपने अहम मित्र के खिलाफ मुहँ खेलेंगे। नया सगुफ़ा छोड़ दिये है अब इनके चाहने वाले “छोटे सरकार” में उलझे रहे।

( मोकामा विधानसभा के जनाधिकार पार्टी के प्रत्याशी ललन सिंह जी के फेसबुक वाल से )

Leave a Reply