अभी कुछ दिन पहले टीईटी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का डाटा चुरा कर इनको पास कराने के नाम पर ठगी का फोन करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। जिसमें वह सारी सूचनाएं एकत्र कर परीक्षार्थी को फोन करते थे कि आप मात्र कुछ नंबर से पास नहीं हो रहे हैं, अगर आप एक लाख रुपये देंगे तो हम आपको पास करा देंगे।

वैसा ही अब दूसरा मामला सामने आया हुवा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संविदा के तहत मल्टी टास्किंग स्टॉफ के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। इसमें चयनित कराने के लिए कुछ अभ्यर्थियों से फोन पर पैसे मांगे जा रहे हैं। प्रथम चरण में चयनित अभ्यर्थी शंभू चौहान के पास 21 नवंबर को मोबाइल नंबर 7654207622 से फोन आया। शंभू ने कहा- फोन करने वाले ने बताया कि टाइपिंग टेस्ट में सफल हो गया हूं। लिखित परीक्षा 25 नवंबर को है।

लिखित परीक्षा से पहले 25 हजार रुपये दो, तुम्हारा चयन हो जाएगा। इसके बाद एक लाख रुपया देना होगा। वहीं, अभ्यर्थी मुकेश कुमार को भी इसी मोबाइल नंबर से फोन आया है। फोन करने वाले ने एकाउंट नंबर 31250543207 भी दिया है। अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत बोर्ड से की है। गौरतलब है कि मैट्रिक-इंटर और टीईटी में पास कराने के लिए भी कुछ अभ्यर्थियों से पैसे मांगे जा रहे थे। पुलिस ने ऐसे कुछ ठगों को पकड़ा भी था।

Leave a Reply